Movie Review : एक्शन, रोमांच और ट्विस्ट से भरपूर है फ़िल्म “धाक”, सलीम की गजब परफॉर्मेंस

Movie Review : मोहम्मद सलीम मुल्लानवर स्टारर निर्देशक अनीस बारूदवाले की एक्शन रोमांटिक फिल्म "धाक" 20 सितंबर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म में "गजनी" फेम ऎक्टर प्रदीप रावत मुख्य खलनायक हैं जबकि सलीम के अपोजिट इसमें शीना शाहाबादी हीरोइन हैं। आई एम किंग्स फिल्म्स इंटरनेशनल के बैनर तले बनी इस फ़िल्म में अविनाश वाधवन और रुसलान मुमताज जैसे मंझे हुए एक्टर्स भी हैं।

Movie Review : एक्शन, रोमांच और ट्विस्ट से भरपूर है फ़िल्म "धाक", सलीम की गजब परफॉर्मेंस

कास्ट: सलीम मुल्लानवर, प्रदीप रावत, शीना शाहाबादी
डायरेक्टर: अनीस बारूदवाले
शैली: ऐक्शन रोमांटिक
पर्दे पर : 20 सितंबर 2024
रेटिंग : 3.5 स्टार्स

Movie Review : मोहम्मद सलीम मुल्लानवर स्टारर, निर्देशक अनीस बारूदवाले की एक्शन रोमांटिक फिल्म “धाक” 20 सितंबर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म में “गजनी” फेम ऎक्टर प्रदीप रावत मुख्य खलनायक हैं जबकि सलीम के अपोजिट इसमें शीना शाहाबादी हीरोइन हैं। आई एम किंग्स फिल्म्स इंटरनेशनल के बैनर तले बनी इस फ़िल्म में अविनाश वाधवन और रुसलान मुमताज जैसे मंझे हुए एक्टर्स भी हैं।

अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म धाक में सलीम मुल्लानावर ने गजब का काम किया है। बॉलीवुड में सलमान खान और साउथ स्टार पुनीत राजकुमार के प्रशंसक सलीम को बचपन से ही फिल्मों का बहुत शौक था और वह हीरो बनने का ख्वाब देखते थे। उन्होंने निर्देशक अनीस बारुदवाले को धाक का कॉन्सेप्ट बताया और उन्हें यह पसंद आया। उसी कॉन्सेप्ट को स्क्रीनप्ले में बदला गया और काफी मेहनत के बाद यह फिल्म बनी।

Movie Review : एक्शन, रोमांच और ट्विस्ट से भरपूर है फ़िल्म "धाक", सलीम की गजब परफॉर्मेंस

फिल्म में “गजनी” फेम ऎक्टर प्रदीप रावत की गजब भूमिका है। वह बेहतरीन ऎक्टर हैं। फिल्म 3 श्याने सहित कई हिट फिल्में डायरेक्ट कर चुके निर्देशक अनीस बारूदवाले ने इसका स्क्रीनप्ले भी लिखा, निसार अख्तर ने डायलॉग लिखे हैं। 30 दिनों की शूटिंग महाबलेश्वर, पंचगनी, मुम्बई में की गई। सलीम ने बहुत अच्छी परफॉर्मेंस दी है। बेहतरीन तरीके से डायलॉग अदा किया है।

इस एक्शन लव स्टोरी में एक युवक हक और इंसाफ के लिए लड़ जाता है। समाज मे जो गलत होता है वो उसके खिलाफ आवाज़ उठाता है। दर्शकों को लगता है कि यह उनके घर की कहानी है, वह स्टोरी से जुड़ जाते हैं। 80 और 90 के दशक में जिस तरह के किरदार हुआ करते थे इस फ़िल्म में वैसे किरदार नज़र आ रहे हैं।

प्रदीप रावत का एक अलग अंदाज है, बिना संवाद के भी वह अपने चेहरे के हावभाव से प्रभाव छोड़ जाते हैं। फ़िल्म की हिरोइन शीना शाहाबादी साउथ की ढेरों फिल्में कर चुकी हैं। उन्हें बॉलीवुड में सतीश कौशिक ने तेरे संग में लांच किया था। सलीम के साथ उनकी अच्छी केमिस्ट्री पर्दे पर नजर आ रही है। उस फिल्म में रुसलान मुमताज हीरो थे मगर धाक में वह निगेटिव रोल में हैं।

फ़िल्म धाक में रियल एक्शन नजर आता है। फ़िल्म के पांचों गाने अलग अलग सिचुएशन के हैं। जयकारा बहुत मशहूर हो गया है जिसको मशहूर डांस डायरेक्टर लॉलीपॉप ने कोरियोग्राफ किया है। एक रोमांटिक सॉन्ग भी बड़ा प्यारा है। फार्च्यून लाइफलाइन मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के चेयरमैन शब्बीर शेख ने खूब प्रोमोशन किया है।

सलीम मुल्लानावर को इस फ़िल्म ने नया स्टार बना दिया है। आज समाज में कई जगह अन्याय हो रहा है, ऐसे माहौल में ऐसे युवाओं की जरूरत है जो अन्याय को न देख सकें। सूर्या ऐसे ही आदर्शवादी युवाओं में से एक है जो समाज सेवा के लिए तैयार है और न्याय के लिए लड़ता है। यही धाक की कहानी है और सलीम सूर्या का किरदार निभा रहे हैं।

फिल्म धाक में सलीम को अविनाश वाधवान जैसे सीनियर एक्टर के साथ काम करने का मौका मिला। इस फ़िल्म में मनोरंजन के साथ-साथ समाज के लिए कुछ संदेश भी है। धाक के जरिए उन्होंने बतौर एक्टर बॉलीवुड में शानदार कदम रखा है।

देश-दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | Trending खबरों के लिए जुड़े रहे betulupdate.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए सर्च करें betulupdate.com

उत्तम मालवीय

मैं इस न्यूज वेबसाइट का ऑनर और एडिटर हूं। वर्ष 2001 से पत्रकारिता में सक्रिय हूं। सागर यूनिवर्सिटी से एमजेसी (मास्टर ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्युनिकेशन) की डिग्री प्राप्त की है। नवभारत भोपाल से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद दैनिक जागरण भोपाल, राज एक्सप्रेस भोपाल, नईदुनिया और जागरण समूह के समाचार पत्र 'नवदुनिया' भोपाल में वर्षों तक सेवाएं दी। अब इस न्यूज वेबसाइट "Betul Update" का संचालन कर रहा हूं। मुझे उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए प्रतिष्ठित सरोजिनी नायडू पुरस्कार प्राप्त करने का सौभाग्य भी नवदुनिया समाचार पत्र में कार्यरत रहते हुए प्राप्त हो चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *