Medical College Betul : बैतूल में मेडिकल कॉलेज खोलने की प्रक्रिया शुरु, जिला अस्पताल उन्नयन के लिए टेंडर जारी

Medical College Betul : आदिवासी बाहुल्य बैतूल जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए शासन स्तर से प्रक्रिया तेज हो गई है। मध्यप्रदेश के सार्वजनिक स्वास्थ एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा बैतूल सहित प्रदेश के दस जिलों में पीपीपी मोड पर मेडिकल कॉलेज स्थापना और जिला अस्पताल के उन्नयन के लिए टेंडर जारी कर ऑनलाइन निविदा बुलाई गई है। जिला प्रशासन द्वारा बैतूल

Medical College Betul : बैतूल में मेडिकल कॉलेज खोलने की प्रक्रिया शुरु, जिला अस्पताल उन्नयन के लिए टेंडर जारीबैतूल विधायक के प्रयासों से जिलेवासियों को मिलेगी बेहतर स्वास्थ सुविधा की सौगात

Medical College Betul : बैतूल। आदिवासी बाहुल्य बैतूल जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए शासन स्तर से प्रक्रिया तेज हो गई है। मध्यप्रदेश के सार्वजनिक स्वास्थ एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा बैतूल सहित प्रदेश के दस जिलों में पीपीपी मोड पर मेडिकल कॉलेज स्थापना और जिला अस्पताल के उन्नयन के लिए टेंडर जारी कर ऑनलाइन निविदा बुलाई गई है।

जिला प्रशासन द्वारा बैतूल में मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए कोसमी ग्राम के समीप लगभग 30 एकड भूमि चिन्हित की जा चुकी है। उल्लेखनीय है कि जिलेवासियों को बेहतर स्वास्थ सुविधाओं की सौगात देने के लिए बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल द्वारा गंभीरता से सतत प्रयास किया जा रहे है।

हेमंत के प्रयासों से स्वीकृति (Medical College Betul)

श्री खण्डेलवाल के प्रयास से तात्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बीते विधानसभा चुनाव के पूर्व बैतूल में मेडीकल कॉलेज खोलने की घोषणा कर स्वीकृति दी गई थी। मेडिकल कॉलेज खुलवाने की मुहिम में श्री खण्डेलवाल के साथ उस दौरान सांसद डीडी उइके एवं आमला विधायक डॉ.योगेश पंडाग्रे भी शामिल रहे थे।

नए सीएम से भी की मांग (Medical College Betul)

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव के नेतृत्व में मप्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद बैतूल विधायक श्री खण्डेलवाल ने मुख्यमंत्री से हुई मुलाकातों के दौरान बैतूल में मेडिकल कॉलेज शुरु करवाने की मांग की जा रही थी। बैतूल विधायक द्वारा किये जा रहे सतत प्रयासों के सकारात्मक परिणाम जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना को लेकर शासन द्वारा कार्यवाही करने के रुप में सामने आ रहे हैं।

इन जिलों के लिए कार्यवाही शुरू (Medical College Betul)

बैतूल जिले में मेडिकल कॉलेज स्थापना को लेकर शासन द्वारा सैद्धांतिक स्वीकृति देने के बाद मेडिकल कॉलेज के लिए भूमि चिन्हित करने सहित अन्य कार्यवाही शासन स्तर से शुरु हो चुकी है। बैतूल सहित कटनी, मुरैना, पन्ना, बालाघाट, भिंड, धार, खरगौन, सीधी, टीकमगढ़ जिलों में सार्वजनिक निजी भागीदारी ‘पीपीपी मोड’ पर सौ सीट के मेडिकल कॉलेज की स्थापना और जिला अस्पताल के उन्नयन के लिए कार्यवाही प्रारंभ हो चुकी है।

पीपीपी मोड पर होगा संचालन

इसी तारतम्य में डिपाटमेंट ऑफ पब्लिक हेल्थ एण्ड मेडीकल एजुकेशन मध्यप्रदेश द्वारा टेंडर जारी कर ऑनलाइन निविदाएं आमंत्रित की गई है। निविदा स्वीकृति के बाद चयनित बोलीदार के साथ शासन द्वारा पीपीपी मोड पर मेडिकल कॉलेज निर्माण, वित्त, संचालन, रखरखाव, प्रबंधन, संवर्धन, संचालन एवं जिला अस्पताल के प्रबंधन के संबंध में अनुबंध किया जायेगा।

कोसमी के समीप चिन्हित की भूमि

बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल के प्रयासों से बैतूल में मेडिकल कालेज स्वीकृति के बाद मेडीकल कॉलेज की स्थापना को लेकर शासन प्रशासन स्तर से कार्यवाही चल रही है। कलेक्टर के निर्देश पर राजस्व अधिकारियों द्वारा मेडीकल कालेज के लिए कोसमी ग्राम के समीप लगभग तीस एकड़ भूमि चिन्हित कर ली है ।साथ ही चिन्हित भूमि को मेडिकल कॉलेज के लिए आरक्षित,आवंटित करनें की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है।

देश-दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | Trending खबरों के लिए जुड़े रहे betulupdate.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए सर्च करें betulupdate.com

उत्तम मालवीय

मैं इस न्यूज वेबसाइट का ऑनर और एडिटर हूं। वर्ष 2001 से पत्रकारिता में सक्रिय हूं। सागर यूनिवर्सिटी से एमजेसी (मास्टर ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्युनिकेशन) की डिग्री प्राप्त की है। नवभारत भोपाल से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद दैनिक जागरण भोपाल, राज एक्सप्रेस भोपाल, नईदुनिया और जागरण समूह के समाचार पत्र 'नवदुनिया' भोपाल में वर्षों तक सेवाएं दी। अब इस न्यूज वेबसाइट "Betul Update" का संचालन कर रहा हूं। मुझे उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए प्रतिष्ठित सरोजिनी नायडू पुरस्कार प्राप्त करने का सौभाग्य भी नवदुनिया समाचार पत्र में कार्यरत रहते हुए प्राप्त हो चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *