PM Modi In MP : “चरण 1 में हार, चरण 2 में हार और…”: पीएम मोदी ने एमपी के धार में किया ऐलान

PM Modi In MP: "Defeat in phase 1, defeat in phase 2 and...": PM Modi announced in Dhar, MP

धार: PM Modi In MP  प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पुष्टि करते हुए कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) उनके नेतृत्व में केंद्र में लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए वापसी करने की राह पर है। मंगलवार को उन्होंने कहा कि देश ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ के पक्ष में फैसला करेगा।

विपक्षी गुट-भारत पर कटाक्ष करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि इसका भाग्य शुरुआती चरण में तय हो गया था, दूसरे चरण में इसका सफाया हो गया और गठबंधन का जो भी अवशेष बचा है वह तीसरे चरण के मतदान में साफ हो जाएगा।

 PM Modi In MP : भाजपा शासित मध्य प्रदेश के धार में एक विशाल सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, “तीसरे चरण का मतदान अभी भी जारी है। पहले चरण में विपक्ष हार गया, दूसरे चरण में हार गया और जो कुछ बचा था चरण 3 में उनका सफाया हो जाएगा। पूरा देश फिर से ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ (पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार फिर से चुनी जाएगी) के लिए वोट करेगा।”

बैठक में सैकड़ों की संख्या में उपस्थित महिलाओं की प्रशंसा करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “आप सभी को यहां पारंपरिक पोशाक में देखकर मुझे खुशी हो रही है। मैं आपके चेहरे पर जो खुशी और जश्न का माहौल देख रहा हूं, वह बहुत खुशी की बात है।” उत्साह राष्ट्र की मनोदशा को दर्शाता है।”

“एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में अपना कर्तव्य निभाने के लिए मैंने दिन में अपने गृह राज्य (गुजरात) का दौरा किया। मैंने अपना वोट डालने के बाद यहां तक यात्रा की। मैंने हमेशा कहा है कि यह लोकतंत्र का उत्सव है और प्रत्येक नागरिक को इसे स्वीकार करना चाहिए। इसमें भाग लें और उनकी सक्रिय भागीदारी को सूचीबद्ध करें। जब मैं आप सभी को अपने सामने बैठा हुआ देखता हूं, तो मुझे यह देखकर खुशी होती है कि मेरी माताएं और बहनें विशेष अवसरों पर अपने रिश्तेदारों से मिलने जाती हैं।

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश की नौ संसदीय सीटों – मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल में तीसरे चरण में मतदान हो रहा है।

धार में चौथे चरण में मतदान होगा, जो 18वीं लोकसभा के लिए राज्य में मतदान का अंतिम चरण है। धार में सात अन्य निर्वाचन क्षेत्रों – देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, इंदौर, खरगोन और खंडवा – के साथ 13 मई को मतदान होगा।

राज्य में लोकसभा चुनाव चार चरणों में हो रहे हैं, पहला और दूसरा 19 और 26 अप्रैल को होगा। सभी चरणों की मतगणना 4 जून को निर्धारित की गई है।

29 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के साथ, मध्य प्रदेश निचले सदन में प्रतिनिधित्व के मामले में सभी राज्यों में छठे स्थान पर है। इनमें से 10 सीटें एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं, जबकि बाकी 19 सीटें अनारक्षित हैं।

देश-दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | Trending खबरों के लिए जुड़े रहेbetulupdate.comसे | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए सर्च करेंbetulupdate.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *