Jungle Ka Video: शेरनी से बिछड़ गए बच्चे, मां को देखते ही ऐसे लिपटे, भावुक कर देगा वीडियो

Jungle Ka Video: Children separated from lioness, wrapped like this on seeing mother, video will make you emotional

Jungle Ka Video : दक्षिण अफ़्रीका के मालामाला गेम रिज़र्व (South Africa’s MalaMala Game Reserve) में कैद एक मनमोहक वन्यजीव मुठभेड़ में छह खोए हुए शेर शावकों (Lion Cubs) को अपनी मां से दोबारा मिलते हुए देखा जा सकता है। मां और बच्चों का ये पुनर्मिलन बहुत प्यारा है। इस दिल जीत लेने वाले दृश्य का एक वीडियो एक गाइड द्वारा कैप्चर किया गया और बाद में Latest Sightings के साथ साझा किया गया किसी जीव के लिए उसकी मां इस दुनिया में सबसे बड़ी होती है।

कहते है ना हालातों की जलती धूप में, वो हवा सर्द बन जाती है, वो नाजुक सी दिखने वाली मां औलाद के लिए मर्द बन जाती है। वैसे ये कहावत केवल इंसानों पर नहीं जानवरों पर लागू होती है। अब सामने आए इस क्लिप को देखिए जहां शेरनी को देखने के बाद उसके बच्चे खुशी से पागल हो गए और उसके आसपास उछलने कूदने लगे। घने पत्तों और घबराहट के बावजूद, गाइडों ने हलचल देखी – छह प्यारे शेर के बच्चे घास से बाहर आ रहे थे, उत्सुकता से अपनी मां की पुकार का जवाब दे रहे थे।

यहां देखिए वीडियो…

शेरनी को देख दौड़ पड़े शावक

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक जगह पर शेरनी के शावक मौजूद थे। जैसे ही वो वन रेंजरों और गाइडों के साथ उस इलाके में पहुंची, छोटे शावक उसे देखकर दौड़ पड़े। घने पत्तों के बीच से छोटे-छोटे 6 शावक दौड़कर आए और अपनी मां की पुकार का जवाब भी दे रहे थे। वे अपनी पूरी ताकत से मां की ओर दौड़ रहे थे और मां भी उन्हें आता देख खुश थी। मां के पास पहुंचते ही वे उसके ऊपर लगभग कूद पड़े क्योंकि उन्हें दूध चाहिए था। ये दृश्य बेहद प्यारा है।

बच्चों को देखकर सुकून में आई मां

इस क्लिप में नजर आ रही शेरनी का नाम ‘कंबुला’ है। 1.7 मिनट के वीडियो की शुरुआत में छह बेहद छोटे शेर के बच्चे नजर आ रहे हैं। शावकों को जैसी ही अपनी मां की आवाज सुनाई देती है, वह दौड़कर मां की तरफ आने लगते हैं। बच्चे भी उत्सुकता से अपनी मां की पुकार का जवाब दे रहे हैं। जब शेरनी अपने बच्चों को उसकी तरफ आता देखती है, तो जमीन पर बैठ जाती है और एक के बाद एक सभी बच्चे अपनी मां से आकर लिपट जाते हैं।

देश-दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | Trending खबरों के लिए जुड़े रहे betulupdate.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए सर्च करें betulupdate.com

“बैतूल अपडेट” व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें 👇

Mp Election 2023

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button