Holi 2024: 100 साल बाद इन 3 राशि वालों की बदलने वाली है किस्‍मत, साल के पहले चंद्रग्रहण तक करें ये काम

Holi 2024: After 100 years, the luck of these 3 zodiac signs is going to change, do these things till the first lunar eclipse of the year

Holi 2024: देशभर में होली का त्‍योहार फाल्‍गुन पूर्णिमा तिथि को मनाया जाने वाला है। इस वर्ष 25 मार्च को होली का पर्व मनाया जाएगा। वहीं इस दिन साल का पहला चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लगभग 100 साल बाद ऐसा होने जा रहा है कि होली के दिन चंद्र ग्रहण लग रहा हो। होली के मौके पर चंद्र ग्रहण, इसका प्रभाव 3 राशि वालों के जीवन पर विशेष रूप से देखने को मिलेगा।

100 बाद होली पर चंद्र ग्रहण (Holi 2024)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लगभग 100 साल बाद होली पर चंद्र ग्रहण का संयोग बना है। इस साल का पहला चंद्र ग्रहण बहुत खास है। 25 मार्च को चंद्र ग्रहण सुबह 10 बजकर 23 मिनट से शुरू होगा, जो दोपहर 03 बजकर 02 मिनट तक रहेगा। इस दिन सूर्य, राहु मीन राशि में, शुक्र, मंगल और शनि कुंभ राशि में विराजमान होंगे। ग्रह नक्षत्रों की शुभ स्थिति कई राशिायां लाभान्वित होंगी।

इन 3 राशि वालों के लिए हो सकता है शुभ (Holi 2024)

मेष राशि

साल 2024 का पहला चंद्र ग्रहण मेष राशि वालों के लिए लकी साबित होगा। इस दौरान आपका लंबे समय से रुका कार्य पूरा होगा। धन प्राप्ति के योग हैं। व्यापार या नौकरी में लाभ के लिए जिन योजनाओं पर काम कर रहे हैं उन्हें गति मिलेगा। सफलता की ओर अग्रसर होंगे। पुराने निवेश से फायदा मिलेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकते हैं। फिजूल खर्चों पर लगाम लगाने में कामयाब होंगे।

तुला राशि

बता दें कि इस राशि के जातकों के लिए भी ये समय लाभदायी होगा। बता दें कि इस समय प्रॉपर्टी खरीदने के योग बन रहे हैं। साथ ह व्यक्ति का मान-सम्मान भी बढ़ेगा। करियर में कोई गुड न्यूज मिल सकती है। नौकरी और बिजनेस में संतुष्टी मिलेगी और तुला राशि वाले लोग धन का संचय करने में सक्षम रहेंगे। बैंक बैलेंस में भी इजाफा होने की उम्मीद है।

कुंभ राशि

होली पर लगने वाले चंद्र ग्रहण से कुंभ राशि वालों के अच्छे दिनों की शुरुआत हो जाएगी। इससे रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। इतना ही नहीं, इस दौरान आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा। वहीं, पार्टनरशिप में काम कर रहे लोगों को बिजनेस में कामयाबी मिलेगी। इस समय घर पर शुभ काम पूरे हो सकते हैं और करियर में ऊंची छलांग लग सकती है।

देश-दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | Trending खबरों के लिए जुड़े रहे betulupdate.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए सर्च करें betulupdate.com

“बैतूल अपडेट” व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें 👇

उत्तम मालवीय

मैं इस न्यूज वेबसाइट का ऑनर और एडिटर हूं। वर्ष 2001 से पत्रकारिता में सक्रिय हूं। सागर यूनिवर्सिटी से एमजेसी (मास्टर ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्युनिकेशन) की डिग्री प्राप्त की है। नवभारत भोपाल से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद दैनिक जागरण भोपाल, राज एक्सप्रेस भोपाल, नईदुनिया और जागरण समूह के समाचार पत्र 'नवदुनिया' भोपाल में वर्षों तक सेवाएं दी। अब इस न्यूज वेबसाइट "Betul Update" का संचालन कर रहा हूं। मुझे उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए प्रतिष्ठित सरोजिनी नायडू पुरस्कार प्राप्त करने का सौभाग्य भी नवदुनिया समाचार पत्र में कार्यरत रहते हुए प्राप्त हो चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button