Harda Blast News: हरदा में पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, मचा हाहाकार, नजारा देख दहल जाएगा दिल

Harda Blast News: हरदा में पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, मचा हाहाकार, नजारा देख दहल जाएगा दिल
Harda Blast News: हरदा में पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, मचा हाहाकार, नजारा देख दहल जाएगा दिल

Harda Blast News: मध्यप्रदेश के हरदा जिले में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां मगरधा रोड किनारे स्थित पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हो गया। इससे पटाखा फैक्ट्री पूरी तरह नष्ट हो गई। हादसे में कई लोगों की मौत और दर्जनों लोगों के घायल होने की बात सामने आ रही है। घटना के आधे घंटे बाद तक भी धमाकों का सिलसिला जारी था। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दुर्घटना पर संज्ञान लेकर उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्घटना के समय फैक्ट्री में 100 से अधिक श्रमिक काम कर रहे थे। आग लगते ही वे बदहवासी की हालत में बाहर भागे। हताहत होने वालों में सबसे ज्यादा महिलाओं की संख्या बताई जा रही है। घायलों को एंबुलेंस सहित पुलिस और जिला प्रशासन के विभिन्न वाहनों की मदद से उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

इसके साथ ही नजदीकी जिले नर्मदापुरम और बैतूल से भी चिकित्सा सहायता पुलिस बल भेजा जा रहा है। मगरधा रोड सहित पटाखा फैक्ट्री के करीब एक किलोमीटर के दायरे में लोगों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है। नर्मदापुरम- खंडवा स्टेट हाईवे पर भी बैरिकेड्स लगाकर वाहनों को निकाला जा रहा है।

यहां देखें वीडियो (Harda Blast News)…

हरदा के लिए चार दमकल बैतूल से रवाना (Harda Blast News)

हरदा जिले में पटाखा फैक्ट्री में आग लगने की घटना के बाद बैतूल जिले से चार दमकल वाहन मौके पर रवाना किए गए हैं। बैतूल नगर पालिका के दो, सारनी नगर पालिका का एक और चिचोली नगर परिषद का एक दमकल वाहन भेजा गया है।

चार एंबुलेंस और चिकित्सकों की टीम भी भेजी (Harda Blast News)

हरदा जिले में पटाखा फैक्ट्री में हुए हादसे को लेकर बैतूल जिले से चार एंबुलेंस और चिकित्सकों की टीम रवाना की गई है। कलेक्टर के निर्देश पर सीएमएचओ रविकांत उईके ने चार चिकित्सकों की टीम, दवाइयों के साथ भेज दी है। सीएमएचओ ने बताया कि चार 108 एंबुलेस भी भेजी गई हैं और हरदा जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों से सतत संपर्क किया जा रहा है ताकि और कोई सहायता की जरूरत होने पर उपलब्ध कराया जा सके।

हेलीकॉप्टर से हरदा पहुंचने के निर्देश (Harda Blast News)

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने तत्काल घटना का संज्ञान लेते हुए मंत्री उदय प्रताप सिंह, एसीएस अजीत केसरी और डीजी होमगार्ड अरविंद कुमार हेलीकॉप्टर से घटनास्थल पर जाने के निर्देश दिए हैं। भोपाल और इंदौर में मेडिकल कालेज और एम्स भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने को कहा है।

इंदौर, भोपाल से फायर ब्रिगेड की दमकलों को हरदा भेजा जा रहा है। राहत कार्यों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को भी निर्देश जारी किए गए हैं। मुख्यमंत्री लगातार हादसे को लेकर अपडेट ले रहे हैं।

देश-दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | Trending खबरों के लिए जुड़े रहे betulupdate.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए सर्च करें betulupdate.com

“बैतूल अपडेट” व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें 👇

Related Articles