Betul Collector Action : पीएचई के मुलताई और प्रभातपट्टन के सब इंजीनियरों का 7-7 दिन का कटेगा वेतन

Betul Collector Action : पीएचई के मुलताई और प्रभातपट्टन के सब इंजीनियरों का 7-7 दिन का कटेगा वेतन
Betul Collector Action : पीएचई के मुलताई और प्रभातपट्टन के सब इंजीनियरों का 7-7 दिन का कटेगा वेतन

विभागीय समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश, लापरवाही के चलते गिराई गई गाज

Betul Collector Action : बैतूल। कार्यों के प्रति लापरवाही एवं समीक्षा बैठक में अनुपस्थिति के चलते मुलताई एवं प्रभात पट्टन में पदस्थ उपयंत्री के 7-7 दिन का वेतन काटे जाने के निर्देश कलेक्टर नरेन्द्र सूर्यवंशी ने दिए। गुरुवार को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की कलेक्ट्रेट सभागार में चल रही बैठक में कलेक्टर नल जल योजना की बिंदुवार समीक्षा कर रहे थे।

मुलताई एवं प्रभात पट्टन क्षेत्र में विगत 7 दिनों की कार्य रिपोर्ट पर कलेक्टर ने अपनी नाराजगी जाहिर की। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने कहा कि खराब हैंडपंपों की स्थिति जनपद पंचायत के साथ समन्वय कर पता करें एवं उनके दुरुस्ती की कार्रवाई करें। (Betul Collector Action)

इसके साथ ही उन्होंने नल-जल योजना के बिजली बिल ग्राम पंचायत द्वारा एकत्रित जल कर में से करने के कार्यालय मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंचायत के लिए दिए हैं। (Betul Collector Action)

सात दिनों में पूरा करें प्रमाणीकरण (Betul Collector Action)

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने कहा कि 120 ग्रामों के प्रमाणीकरण का कार्य सात दिन में पूरा करें। उल्लेखनीय है कि प्रमाणीकरण के लिए नल जल योजना पूरी होने पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा कार्य पूर्णता के प्रमाण पत्र के पश्चात संबंधित पंचायत से एनओसी भी प्राप्त की जाती है।

उसके पश्चात किए गए कार्य का वीडियो अपलोड किया जाकर जितनी संपत्ति है जैसे टंकी, बिजली की मोटर आदि की जियो टैगिंग की जाती है। (Betul Collector Action)

इतने गांवों में चल रहा है कार्य (Betul Collector Action)

प्रस्तुतिकरण में बताया गया कि जिले के 1338 गांवों में से 1096 गांव में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा नल जल योजना का कार्य किया जा रहा है और 220 गांवों में जल निगम द्वारा योजना क्रियान्वित की जा रही है। (Betul Collector Action)

पूरी तैयारी से आने की हिदायत (Betul Collector Action)

इसके अलावा 22 गांव ऐसे है जो वीरान होने के कारण जिनमें नल जल योजना प्रारंभ नहीं की गई है। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने कहा कि सभी अधिकारी ध्यान रखे कि अगली बैठक में पूरी तैयारी से आए। (Betul Collector Action)

देश-दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | Trending खबरों के लिए जुड़े रहे betulupdate.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए सर्च करें betulupdate.com

“बैतूल अपडेट” व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें 👇

Optical Illusion: इस तस्वीर मे छिपा है लड़की की अलावा एक और चेहरा, क्‍या आप ढूंढ पाएंगे? 10 सेकंड में करें चैलेंज पूरा

उत्तम मालवीय

मैं इस न्यूज वेबसाइट का ऑनर और एडिटर हूं। वर्ष 2001 से पत्रकारिता में सक्रिय हूं। सागर यूनिवर्सिटी से एमजेसी (मास्टर ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्युनिकेशन) की डिग्री प्राप्त की है। नवभारत भोपाल से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद दैनिक जागरण भोपाल, राज एक्सप्रेस भोपाल, नईदुनिया और जागरण समूह के समाचार पत्र 'नवदुनिया' भोपाल में वर्षों तक सेवाएं दी। अब इस न्यूज वेबसाइट "Betul Update" का संचालन कर रहा हूं। मुझे उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए प्रतिष्ठित सरोजिनी नायडू पुरस्कार प्राप्त करने का सौभाग्य भी नवदुनिया समाचार पत्र में कार्यरत रहते हुए प्राप्त हो चुका है।

Related Articles

Back to top button