Betul News: मुलताई को जिला बनाने की मुहिम में हेमंत देशमुख भी आए साथ, 11 को मुलताई बंद का आह्वान

Betul News: Hemant Deshmukh also came with the campaign to make Multai a district, call for Multai Bandh on 11th

Betul News: मुलताई को जिला बनाने की मुहिम में हेमंत देशमुख भी आए साथ, 11 को मुलताई बंद का आह्वान

▪️ राकेश अग्रवाल, मुलताई

Betul News: मुलताई को जिला बनाने की मांग को लेकर मुलताई को जिला बनाओ समिति की ओर से आंदोलन किया जा रहा है। आज आंदोलन में मध्य प्रदेश सरकार के रोजगार निर्माण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष हेमंत विजयराव देशमुख शामिल हुए। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि मुलताई को जल्दी से जल्दी जिला घोषित किया जाएं।

वहीं उन्होंने यह भी कहा है कि पिछले दिनों कांग्रेस के विधायक सुखदेव पांसे मंच पर आए थे और उन्होंने यहां पर राजनीति की थी। उन्होंने स्पष्ट किया है कि इस मंच से राजनीति नहीं होना चाहिए। सभी को मिलकर मुलताई को जिला बनाने का प्रयास करना चाहिए। जब सुखदेव पांसे कैबिनेट मंत्री थे, तब उन्होंने मुलताई को जिला नहीं बनने को लेकर यह दलील दी थी कि मुलताई छोटा जिला बनेगा, इसलिए इस मंच से राजनीति ठीक नहीं है।

उनके अलावा मुलताई की सनराइज आईटीआई के शिक्षक और विद्यार्थी भी इस आंदोलन में आज शामिल हुए हैं। इधर आम आदमी पार्टी से रूपाली खाड़े, कांग्रेस पार्टी से किशोर सिंह परिहार ने भी आज आंदोलन में शामिल होकर मुलताई को जिला बनाने की मांग की है।

सीएम से मिलने चलो, उनसे कहेंगे- मुलताई को जिला बनाओं

हेमंत विजयराव देशमुख ने कहा कि जिस तरह मुख्यमंत्री ने पांढुर्णा और मैहर को जिला बनाया है, उस तरह उन्हें मुलताई को भी जिला बनना चाहिए। उन्होंने मंच के लोगों से आग्रह किया है कि एक प्रतिनिधिमंडल लेकर भोपाल चलते हैं। वहां सीएम से मिलकर आग्रह करेंगे कि मुलताई को जल्द से जल्द जिला बनाया जाएं।

11 को सम्पूर्ण मुलताई बंद का आह्वान (Betul News)

मुलताई को जिला बनाओ समिति की ओर से 11 सितंबर को संपूर्ण मुलताई बंद का आह्वान किया गया है। जिसको पूरे क्षेत्र में व्यापक समर्थन मिल रहा है।ग्रामीण क्षेत्र से भी लगातार लोग आकर आंदोलन में शामिल हो रहे हैं और मुलताई को जिला बनाने की मांग कर रहे हैं। 11 सितंबर को पूरे दिन के लिए पूरा मुलताई बंद किया जा रहा है। प्रयास किया जा रहा है कि उस दिन स्कूल, कॉलेज सहित आवागमन के लिए बसें भी बंद की जाए। इसके अलावा आंदोलन को व्यापक रूप देने के लिए बड़े स्तर पर तैयारी की जा रही है।

उत्तम मालवीय

मैं इस न्यूज वेबसाइट का ऑनर और एडिटर हूं। वर्ष 2001 से पत्रकारिता में सक्रिय हूं। सागर यूनिवर्सिटी से एमजेसी (मास्टर ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्युनिकेशन) की डिग्री प्राप्त की है। नवभारत भोपाल से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद दैनिक जागरण भोपाल, राज एक्सप्रेस भोपाल, नईदुनिया और जागरण समूह के समाचार पत्र 'नवदुनिया' भोपाल में वर्षों तक सेवाएं दी। अब इस न्यूज वेबसाइट "Betul Update" का संचालन कर रहा हूं। मुझे उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए प्रतिष्ठित सरोजिनी नायडू पुरस्कार प्राप्त करने का सौभाग्य भी नवदुनिया समाचार पत्र में कार्यरत रहते हुए प्राप्त हो चुका है।

Related Articles