MP Bjp Meeting : भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक कल ग्वालियर में, 1500 पदाधिकारी होंगे शामिल, शाह का मिलेगा मार्गदर्शन

MP Bjp Meeting : BJP's State Working Committee meeting tomorrow in Gwalior, 1500 office bearers will be included, Shah's guidance

MP Bjp Meeting : भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक कल ग्वालियर में, 1500 पदाधिकारी होंगे शामिल, शाह का मिलेगा मार्गदर्शन

∆ ऋषिकांत सिंह (रजत) परिहार, ग्वालियर

प्रदेश के ग्वालियर शहर के लिए 20 अगस्त का दिन ऐतिहासिक होने वाला है, क्योंकि मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की वृहद कार्यसमिति की बैठक होने जा रही है। बैठक में प्रदेश भर के करीब 1500 पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल होंगे। कार्यसमिति का शुभारंभ पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश करेंगे। बैठक का समापन शाम 4 बजे केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह करेंगे। मध्यप्रदेश में नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों की दृष्टि से यह बैठक महत्वपूर्ण होने वाली है, जिसमें वरिष्ठ पदाधिकारियों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

इस बैठक में केन्द्रीय मंत्री एव प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेन्द्र यादव, केन्द्रीय मंत्री एवं सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, फग्गन सिंह कुलस्ते, वीरेन्द्र खटीक सहित वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

यह बात केन्द्रीय मंत्री एवं प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेन्द्र सिंह तोमर ने शनिवार को ग्वालियर में आयोजित पत्रकार-वार्ता को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी की तैयारी जमीनी स्तर पर चल रही है। हमारी कोशिश है कि बूथ अध्यक्ष से लेकर पार्टी का शीर्ष नेतृत्व लगे और पार्टी की विधानसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित हो, इसके लिए पार्टी ने बूथ पर अपने काम तय किए हैं, जिन्हें हमारी शक्ति केन्द्र एवं बूथ की इकाइयां संपन्न कर रहा रही हैं।

विधानसभा के सम्मेलन पूरे राज्य में संपन्न हो रहे हैं और अभी तक 210 से अधिक सम्मेलन हो चुके हैं। चुनाव की दृष्टि से तय हुआ कि पार्टी की वृहद कार्यसमिति की बैठक ग्वालियर में आयोजित होगी। बैठक के पहले चरण में राजनीतिक प्रस्ताव प्रस्तुत होगा, उस पर चर्चा होगी और फिर संभागवार कुछ विषयों को लेकर चर्चा होगी।

उसके बाद समापन सत्र होगा। प्रदेश की जनता के आशीर्वाद भारतीय जनता पार्टी को अनेक वर्षों से मिलता आ रहा है। भाजपा सरकार ने विकास, गरीब कल्याण, जनकल्याण के मामले में कोई कसर नहीं छोड़ी है। आज विकास की दृष्टि से देखेंगे तो पूरे मध्यप्रदेश में व्यापक अधोसंचरना का विकास हुआ है। फिर चाहे ग्रामीण, जिला और नेशनल हाइवे की बात हो, हर जगह रोड कनेक्टिविटी है।

वर्ष 2003 में जब हम सरकर में आए थे, तब बिजली का उत्पादन 2900 मेगावॉट होता था। ये बिजली न तो गांव में दर्शन देती थी और न ही शहर में मिलती थी, इसे मध्यप्रदेश के लोग अभी भूले नहीं है। भाजपा की सरकार ने विद्युत के उत्पादन को बढ़ाया और आज हम बिजली की दृष्टि से सरप्लस स्टेट हैं और आज 28,000 मेगावॉट बिजली उत्पादन हो रहा है।

केन्द्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि खेती मजबूत अर्थव्यवस्था का अंग है। इसमें मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने बहुत अच्छी भूमिका का निर्वाह किया है। उसका परिणाम भी परिलक्षित हो रहा है। कृषि की दृष्टि से आज कृषि ग्रोथ रेट 18 प्रतिशत है, जो देशभर में सबसे ज्यादा है।

मध्यप्रदेश फसल के उत्पादन, बागवानी, दुग्ध, जैविक, प्राकृतिक खेती में अग्रणी अवस्था में है। 2003 में सिंचाई साढे सात लाख हेक्टयेर में सिंचाई होती थी और अब 46 लाख से अधिक हेक्टेयर भूमि पर सिंचाई हो रही है। इस बार जनता का आशीर्वाद मिलेगा तो 5 वर्षों में 65 लाख में सिंचाई के रकबे को पूरा करेंगे।

उन्होंने कहा कि गरीब के जीवन में बदलाव आए तो पीडीएस, आंगनवाड़ी, लाड़ली लक्ष्मी, संबल, लाड़ली बहना योजना, जनजातीय योजना जैसे अनेक कार्यक्रम हैं, जिनके माध्यम से सरकार लगातार करीबों का जीवन स्तर बदलने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी जब प्रधानमंत्री थी तब देश सुनता था कि गरीबी हटाएंगे। सरकारें बदलती रहीं पर गरीबी नहीं हटी, लेकिन मुझे यह कहते हुए खुशी है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में 9 साल में 14 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं और मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के नेतृत्व में 1.36 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। यह मध्य प्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि है।

केन्द्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि पार्टी ने तय किया है कि भाजपा सरकार में कराए गए विकास कार्यों को तथ्यों के साथ जनता के बीच रखा जाए और इसी निमित्त कल भोपाल में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह जी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रिपोर्ट कार्ड रिलीज करेंगे।

Related Articles

Back to top button