PM Modi In Mp : कल मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, प्रदेशवासियों को देंगे यह सौगातें

Pm Modi Mp Visit, MP News, PM Modi Visit, MP Pm modi news, mp pm modi samachar, pm modi mp visit, madhya pradesh samachar, Pm modi in mp, Pm madhya pradesh visit, madhya pradesh news, Mp news today, aaj ka samachar, mp ka samachar

PM Modi In Mp : कल मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, प्रदेशवासियों को देंगे यह सौगातें
Source: Credit – Social Media

PM Modi In Mp : (नई दिल्ली)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 अगस्त को मध्य प्रदेश की यात्रा पर जाएंगे। दोपहर करीब 2.15 बजे प्रधानमंत्री सागर जिला पहुंचेंगे, जहां वे संत शिरोमणि गुरुदेव श्री रविदास जी स्मारक स्थल पर भूमि पूजन करेंगे। दोपहर करीब 3.15 बजे प्रधानमंत्री धाना में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे, जहां वे संत शिरोमणि गुरुदेव श्री रविदास जी स्मारक का शिलान्यास करेंगे।

प्रमुख संतों और समाज सुधारकों को सम्मानित करना, प्रधानमंत्री द्वारा किए गए कार्यों की एक विशेष पहचान रही है। उनके विजन से प्रेरित होकर, 100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से 11.25 एकड़ से अधिक क्षेत्रफल में संत शिरोमणि गुरुदेव श्री रविदास जी स्मारक का निर्माण किया जाएगा। इस भव्य स्मारक में संत शिरोमणि गुरुदेव श्री रविदास जी के जीवन, दर्शन और शिक्षाओं को प्रदर्शित करने के लिए एक प्रभावशाली कला संग्रहालय और कला दीर्घा भी होगी। इसमें स्मारक पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भक्त निवास, भोजनालय आदि सुविधाएं भी होंगी।

कार्यक्रम के दौरान, प्रधानमंत्री 4000 करोड़ रुपये से अधिक की रेल और सड़क क्षेत्र की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

प्रधानमंत्री कोटा-बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण के पूरा होने को चिन्हित करने वाली परियोजना का लोकार्पण करेंगे। 2475 करोड़ रुपये से अधिक की अनुमानित लागत से निर्मित यह परियोजना, राजस्थान के कोटा और बारां जिले तथा मध्य प्रदेश के गुना, अशोकनगर और सागर जिलों से होकर गुजरती है। अतिरिक्त रेल लाइन बेहतर परिवहन के लिए क्षमता में वृद्धि करेगी और इस मार्ग पर ट्रेन की गति में सुधार करने में भी मदद करेगी।

प्रधानमंत्री 1580 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित की जाने वाली दो सड़क परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। इनमें मोरीकोरी-विदिशा-हिनोतिया को जोड़ने वाली चार लेन की सड़क परियोजना और हिनोतिया को मेहलुवा से जोड़ने वाली सड़क परियोजना शामिल है।

Related Articles

Back to top button