Betul Crime : छोटी शिकायत से बड़ा राजफाश, चार माह पहले अपहृत बालिका का चला पता, ले आए थे हाईवे से उठा कर

Betul Crime: A big revelation from a small complaint, four months ago the address of the abducted girl was known, she had brought it from the highway

Betul Crime : बैतूल। छोटी सी शिकायत कभी-कभी बड़े मामलों के खुलासे का सबब बन जाती है। बैतूल कोतवाली में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। एक बच्ची को एक दंपती चार माह पहले हाईवे से अपहृत कर ले आए थे। उसका कहीं कोई सुराग नहीं मिल रहा था। इस बीच पुलिस को पति और पत्नी ले बीच विवाद की एक छोटी सी शिकायत मिली और इस मामले का खुलासा हो गया। बालिका और आरोपियों को संबंधित थाना पुलिस को सौंप दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि मंगलवार को थाना बैतूल कोतवाली को सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम मर्दवानी में पति-पत्नी के बीच आपसी वाद विवाद हो रहा है। सूचना पर डायल 100 के माध्यम से दोनों पति-पत्नी एवं उनके बताये अनुसार उनकी नाबालिग बच्ची को थाना कोतवाली बैतूल ऊर्जा डेस्क में लाया गया।

पूछताछ पर पता चला कि उक्त नाबालिग बच्ची उनकी नहीं है। इस मामले में यह बड़ा खुलासा हुआ कि आज से चार माह पूर्व उनके द्वारा नाबालिग बच्ची को बहला फुसला कर थाना सुलतानपुर अंतर्गत हाइवे से उठाकर लाया गया है। उक्त नाबालिग बच्ची द्वारा अपनी जानकारी न देने की स्थिति में बालिका की काउंसलिंग चाइल्ड लाइन से कराने पर पता चला कि बालिका सुलतानपुर में अपनी नानी के साथ रहती थी। जिसकी मां काम करती है। बच्ची का पता लगाने पर पता चला कि बालिका का अपहरण का मामला थाना सुलतानपुर में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध दर्ज है। इस पर थाना सुलतानपुर को सूचना दी गई।

थाना सुलतानपुर से स्टाफ उपस्थित होने पर उन्हें उक्त बालिका एवं आरोपियों को सुपुर्द किया गया। उक्त कार्यवाही में एसआई कविता नागवंशी, महिला हेड कांस्टेबल ललिता, महिला सैनिक आशा, सैनिक रामभाउ, डायल 100 पायलट देवराव वागद्रे की महत्वपूर्ण भूमिका रही, जिनकी तत्परता से बच्ची को सकुशल सुपुर्द किया गया।

उत्तम मालवीय

मैं इस न्यूज वेबसाइट का ऑनर और एडिटर हूं। वर्ष 2001 से पत्रकारिता में सक्रिय हूं। सागर यूनिवर्सिटी से एमजेसी (मास्टर ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्युनिकेशन) की डिग्री प्राप्त की है। नवभारत भोपाल से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद दैनिक जागरण भोपाल, राज एक्सप्रेस भोपाल, नईदुनिया और जागरण समूह के समाचार पत्र 'नवदुनिया' भोपाल में वर्षों तक सेवाएं दी। अब इस न्यूज वेबसाइट "Betul Update" का संचालन कर रहा हूं। मुझे उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए प्रतिष्ठित सरोजिनी नायडू पुरस्कार प्राप्त करने का सौभाग्य भी नवदुनिया समाचार पत्र में कार्यरत रहते हुए प्राप्त हो चुका है।

Related Articles

Back to top button