फार्म हाउस मामले का पटाक्षेप : पोस्ट करने वाले पर एफआईआर, पुलिस बोली- हुआ ही नहीं ऐसा कोई कांड, जांच में नहीं हुआ साबित

 

Betul farmhouse

▪️उत्तम मालवीय, बैतूल

मध्यप्रदेश के बैतूल में पुलिस ने बहुचर्चित फार्म हाउस कांड का पटाक्षेप कर दिया है। इस मामले को लेकर जिस व्यक्ति ने सबसे पहले सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली थी, उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। हालांकि फरियादी कौन है, इसका खुलासा नहीं किया है। वहीं जांच में ऐसा कोई कांड होने से साफ इंकार करते हुए इसे केवल अफवाह बताया है।

गुरुवार रात जारी प्रेस नोट में पुलिस ने बताया है कि बहुचर्चित फार्म हाउस काण्ड में फरियादी द्वारा आज गंज थाने में उपस्थित होकर शिकायत आवेदन पत्र प्रस्तुत किया एवं एफआईआर दर्ज कराई कि प्रशांत मेहरा द्वारा दिनांक 17 सितंबर 2022 को अपनी फेसबुक पर “02 दिन पहले गंज क्षेत्र पार्षद ने बैतूल पुलिस को दिलाये लाखों रूपये अब सच्चाई तो देने और लेने वाले ही जानते है” पोस्ट की थी। कुछ देर बाद उक्त पोस्ट डिलीट कर दी थी। यह पोस्ट फेसबुक मीडिया प्लेटफार्म पर आने से कई प्रकार की जनचर्चायें हुईं।

इन्हीं जनचर्चाओं के आधार पर स्थानीय समाचार पत्रों में विभिन्न शीर्षकों के माध्यम से प्रकाशन हुआ। जिससे फरियादी की सामाजिक तथा राजनैतिक छवि धूमिल किया गया। इसके आधार पर थाना बैतूल गंज में आरोपी प्रशांत मेहरा के खिलाफ धारा 505(2) में रिपोर्ट दर्ज की गई।

प्रेस नोट में आगे कहा गया है कि पुलिस अधीक्षक बैतूल द्वारा बहुचर्चित फार्म हाउस काण्ड की जांच करने हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बैतूल को नियुक्त किया गया था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक द्वारा जांच के दौरान सायबर सेल की सभी तकनीकी पहलुओं पर जाँच की गई।

शहर के मुख्य मार्ग पर लगे सीसीटीव्ही फूटेज तथा नागपुर से आने-जाने वाले मार्गों के टोल टेक्स नाकों की जाँच की गई। जाँच के दौरान कोई संदिग्ध व्यक्ति या वाहन की पुष्टि नहीं हुई। शहर के फार्म हाउस स्वामियों के द्वारा प्रकाशित खबरों को अफवाह होना बताया। जांच के निष्कर्ष में।किसी भी प्रकार की कोई घटना का नहीं होना पाया गया। उपरोक्त घटना पूर्णत: अफवाह पर आधारित होना पाया गया।

उत्तम मालवीय

मैं इस न्यूज वेबसाइट का ऑनर और एडिटर हूं। वर्ष 2001 से पत्रकारिता में सक्रिय हूं। सागर यूनिवर्सिटी से एमजेसी (मास्टर ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्युनिकेशन) की डिग्री प्राप्त की है। नवभारत भोपाल से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद दैनिक जागरण भोपाल, राज एक्सप्रेस भोपाल, नईदुनिया और जागरण समूह के समाचार पत्र 'नवदुनिया' भोपाल में वर्षों तक सेवाएं दी। अब इस न्यूज वेबसाइट "Betul Update" का संचालन कर रहा हूं। मुझे उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए प्रतिष्ठित सरोजिनी नायडू पुरस्कार प्राप्त करने का सौभाग्य भी नवदुनिया समाचार पत्र में कार्यरत रहते हुए प्राप्त हो चुका है।

Related Articles

Back to top button