Betul News: अवैध रूप से हथियार बेचने की फिराक में घूम रहे दो आरोपी गिरफ्तार, दो देशी पिस्टल की गई जब्त; छात्र ने अज्ञात कारणों से लगाई फांसी

Betul News: अवैध रूप से हथियार बेचने की फिराक में घूम रहे दो आरोपी गिरफ्तार, दो देशी पिस्टल की गई जब्त; छात्र ने अज्ञात कारणों से लगाई फांसी

Betul News: बैतूल जिले की भैंसदेही पुलिस ने गुदगांव में 2 युवकों को दो देशी पिस्टल सहित गिरफ्तार किया है। दोनों बैतूल के रहने वाले हैं। पुलिस को इनके द्वारा अवैध रूप से हथियार बेचे जाने का प्रयास की सूचना मिली थी। दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इधर बैतूल में एक छात्र ने अज्ञात कारणों से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने बताया कि भैंसदेही पुलिस के द्वारा गुदगांव में चेकिंग के दौरान दो आरोपी मो. अफजल उर्फ राजा पिता अलताफ खान उम्र 30 साल निवासी इमामवाडा के पास आजाद वार्ड बैतूल और कुलदीप पिता पर्वत पंडाग्रे उम्र 21 साल निवासी चन्द्रशेखर वार्ड बैतूल से दो देशी पिस्टल व एक वाहन पीटर जप्त किया गया है।

भैंसदेही पुलिस को 28 सितंबर को थाना क्षेत्र के अन्तर्गत गुदगांव क्षेत्र में बैतूल के दो युवकों अफजल और कुलदीप के द्वारा अवैध हथियार बेचने की सूचना मिली थी। इस पर थाना प्रभारी भैंसदेही द्वारा अपने स्टाफ को इन अवैध हथियार के तस्करों को पकड़ने के लिये टीम बनाकर गुदगांव भेजा गया। जहां पर टीम द्वारा घेराबंदी कर दोनों को पकड़ा गया। जिनके कब्जे से दो देशी पिस्टल मिले। उनसे लायसेंस के संबंध में पूछताछ की गई, जिनके द्वारा कोई वैध दस्तावेज नहीं होना बताया गया। दोनों आरोपियों के विरुद्ध 25 आर्म्स एक्ट की कार्यवाही की गयी। अवैध हथियार बेचने वाले युवकों से हथियार कहां से लाये हैं, इस संबंध में पूछताछ की जा रही है।

अवैध हथियार की तस्करी में बैतूल जिले के और भी लोगों के शामिल होने की संभावना है। जिनके विरुद्ध भी कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जायेगी। इस कार्यवाही में एसआई गजेन्द्रसिंह चौहान, एएसआई राज पहाडे, आरक्षक सुधाकर, आरक्षक विक्की, आरक्षक विशाल, आरक्षक सुरेन्द्र, आरक्षक जितेन्द्र जाट की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

कक्षा 12वीं का छात्र फांसी पर झूला

इधर बैतूल में कक्षा 12वीं में अध्ययनरत एक छात्र ने अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक का गुरूवार सुबह जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आयुष उर्फ शिवांश पिता सत्येन्द्र श्रीवास्तव उम्र 18 निवासी अष्ट विनायक कॉलोनी बैतूल ने बुधवार की शाम को घर के एक कमरे में पंखे पर गमछे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। जिस समय युवक ने फांसी लगाई घर पर कोई मौजूद नहीं था। जब युवक की मां घर पहुंची तो छात्र अपने कमरे का दरवाजा नहीं खोल रहा था। इसकी जानकारी महिला ने अपने पति को दी। युवक के पिता घर पहुंचे और उन्होंने दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किया तो आयुष फांसी पर लटका मिला। तत्काल परिजनों ने युवक को जिला अस्पताल लाया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस का कहना है कि युवक ने फांसी किस कारण से लगाई है, इसका कारण सामने नहीं आया है। अस्पताल चौकी में जीरो पर कायमी कर आगे की कार्यवाही के लिए कोतवाली पुलिस को डायरी भेज दी है। जांच के बाद ही आत्महत्या का कारण सामने आएगा।

उत्तम मालवीय

मैं इस न्यूज वेबसाइट का ऑनर और एडिटर हूं। वर्ष 2001 से पत्रकारिता में सक्रिय हूं। सागर यूनिवर्सिटी से एमजेसी (मास्टर ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्युनिकेशन) की डिग्री प्राप्त की है। नवभारत भोपाल से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद दैनिक जागरण भोपाल, राज एक्सप्रेस भोपाल, नईदुनिया और जागरण समूह के समाचार पत्र 'नवदुनिया' भोपाल में वर्षों तक सेवाएं दी। अब इस न्यूज वेबसाइट "Betul Update" का संचालन कर रहा हूं। मुझे उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए प्रतिष्ठित सरोजिनी नायडू पुरस्कार प्राप्त करने का सौभाग्य भी नवदुनिया समाचार पत्र में कार्यरत रहते हुए प्राप्त हो चुका है।

Related Articles

Back to top button