Arrested : फरियादी ने खुद आकर बताया कि दुकान पर चाय पी रहे लूट के आरोपी, तब किया पुलिस ने गिरफ्तार, नहीं तो घूम रहे थे आजाद

  • उत्तम मालवीय, बैतूल
    बैतूल जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में शराब दुकान पर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। वैसे मजे की बात यह है कि बंदूक अड़ाकर लूट की घटना को अंजाम देने के बावजूद लूट के आरोपी कई दिनों तक बेखौफ होकर आजाद घूम रहे थे। यही नहीं घटनास्थल से कुछ दूर ही स्थित पाढर में बस स्टैंड पर बेफिक्री से चाय भी पी रहे थे। लेकिन इतने दिनों में पुलिस न उन्हें ढूंढ पाई और ना गिरफ्तार कर पाई। उन्हें गिरफ्तार करने की जहमत पुलिस ने तब उठाई जब फरियादी ने खुद पुलिस चौकी पर पहुंच कर बताया कि लूट के आरोपी दुकान पर चाय पी रहे हैं। इससे पुलिस की कार्यप्रणाली और सक्रियता का आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है।

    पुलिस ने बताया कि विगत 12 मार्च को अरविंद पिता रघुनंदन शुक्ला (36) पाढर ने रिपोर्ट की थी कि अज्ञात व्यक्तियों द्वारा अंग्रेजी शराब दुकान पाढर में घुसकर उसके साथ मारपीट कर जेब में रखे नगदी 10000 रुपये काउंटर में रखा तीन दिन का बिकरा निकाल कर ले गये हैं। रिपोर्ट पर थाना कोतवाली बैतूल में 394 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया था। इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम भी गठित की गई थी।

    पुलिस द्वारा आज जारी प्रेस नोट में बताया गया है कि फरियादी अरविंद शुक्ला ने चौकी दौड़ते हांफते, घबराते हुये उपस्थित होकर बताया कि पिछले शुक्रवार हमारी अंग्रेजी शराब दुकान पर मारपीट कर, लूट कर पैसे जिन्होंने ले गये हैं, वह चारों लोग पाढर बस स्टैंड पर चाय पी रहे हैं। देर की तो भाग जाएंगे।

    इस सूचना पर रवाना होकर बताये गए स्थान पर दबिश देकर आरोपियों ज्वाला पिता शंकर ठाकुर (32) नचेतन नगर जमानी रोड इटारसी रोड, अनिल पिता शेखचंद यादव (27) जाखली शाहपुर, मुकेश पिता देवचंद यादव (32) जाखली शाहपुर, सोनू पिता मदन यादव (24) जाखली शाहपुर को पुलिस अभिरक्षा में लिया गया। मामला गंभीर प्रकृति का होने से पुलिस टीम द्वारा तत्परता से कार्यवाही करते हुये आरोपियों को अभिरक्षा में लिया जाकर जुर्म बाबत पुछताछ की गई। जिन्होंने जुर्म करना स्वीकार किया है।

  • उत्तम मालवीय

    मैं इस न्यूज वेबसाइट का ऑनर और एडिटर हूं। वर्ष 2001 से पत्रकारिता में सक्रिय हूं। सागर यूनिवर्सिटी से एमजेसी (मास्टर ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्युनिकेशन) की डिग्री प्राप्त की है। नवभारत भोपाल से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद दैनिक जागरण भोपाल, राज एक्सप्रेस भोपाल, नईदुनिया और जागरण समूह के समाचार पत्र 'नवदुनिया' भोपाल में वर्षों तक सेवाएं दी। अब इस न्यूज वेबसाइट "Betul Update" का संचालन कर रहा हूं। मुझे उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए प्रतिष्ठित सरोजिनी नायडू पुरस्कार प्राप्त करने का सौभाग्य भी नवदुनिया समाचार पत्र में कार्यरत रहते हुए प्राप्त हो चुका है।

    Related Articles

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *